Thursday, January 29, 2015

How to make money online without investment.. (My story: part 1)

How to make money online without investment from blogger :- 
दोस्तो मैने इस बारे में 2009 में सुना था ,उस
समय में मैं थोडा फ्री था तो मैने सोचा मैं भी एक
ब्लाग बनाकर कोशिश करता हृँ शायद कुछ पैसा
आ जाए ।मैने अपना ब्लाग गुंगल पर बनाया और
एक महीने तक काफी सीख सीख कर यह
कोशिश करता रहा कि कुछ पैसा आ जाए । और
मेरी कोशिस का पीरणाम यह हुआ कि मैने वहा से
$  3.5 वहा से कमाए जो बुहत कम थे । कम
कमाने की वजह यह थी कि में कोई लेखक तो हूँ
नही और ना ही मुझे उस ववत कोई बात दिमाग में
आई जिस पर मै हमेसा लिख सकता ।
फिर मै अपनी व्यावसायिक गतिविधियों मे व्यस्त
हो गया और सब कुछ जहा था वही छूट गया ।
पिछले महीने से काम थोडा कम होने की वजह से
मुझे यह बात दिमाग में आयी कि क्यू ना अपने
ब्लॉग को देखा जाए ।
मैने मेरे बलॉग पर एसे ही कुछ पिक्चर और
जॉक्स पोस्ट किए तो देखा वो चालू है और में
इसको आगे बढा सकता हूँ ।
हाँ, इस एक महीने में मुझे एक बात अच्छी तरह से
समझ आ गयी कि नेट की दुनियां में जितने भी
ऑनलाइन मनी मेंकिग के जितने भी प्रोग्राम है उ
उनमे ज्यादातर वोगस है । आप बिना मेहनत किए
या अपने दिमाग को प्रयोग में लिए बिना कुछ भी
नहीं कमा सकते है ।
अब में आपको यह बताना चाहता है ,और शायद
मेरे बलॉग को देखकर समझ गए होगे कि ना तो मै
प्रोफेसनल ब्लॉगर था ना ही मेरे पास कोई खास
नोलेज था जोकि  मै कुछ दुनिया को दिखा
सकता । फिर भी मैं ब्लॉगं से कमा सकता हूँ ,और
मै कमा सकता हूं तो आप क्यू नही कमा
सकते  है ?
मैने जो भी थोडासा सिखा है वह आपके साथ
शेयर करना चाहता हूँ अगर आप इच्छुक हो या
आपको इस बारे में जानकारी है और आप
ऑनलाइन कुछ कमाते हो या कमाना चाहते हो तो
कृपया मेरे साथ जुडिए शायद हम कुछ नया कर
सके ।
कोशिश करनेवालो की हार नही होती  ।
बाकी कल...........

No comments:

Post a Comment